Hospital

जीवन संजीवनी निसर्गोपचार केंद्र​

जीवन संजीवनी निसर्गोपचार केंद्र एक अद्वितीय और प्राचीन चिकित्सा पद्धति पर आधारित संस्थान है जो प्राकृतिक तत्वों और ऋषि मनीषियों के ज्ञान को आधुनिक चिकित्सा के साथ समाहित करता है। यह केंद्र वैदिक शाश्वत चिकित्सा की विधियों का उपयोग करके विभिन्न असाध्य रोगों का उपचार करता है।

शाश्वत चिकित्सा में पांच तत्वों – पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु, और आकाश – का विशेष महत्व है और इन तत्वों के संतुलन से रोगों का निवारण किया जाता है। डॉ. स्वामी वावा भक्तिप्रकाश द्वारा स्थापित इस केंद्र में मरीजों का इलाज बिना किसी दुष्प्रभाव के होता है। यहां पर अग्नि जनित बीमारियों, जोड़ो का दर्द, सर्वाइकल, आर्थराइटिस, साइटिका, माइग्रेन, एड़ी का दर्द, गैस, एसिडिटी, और लिवर समस्याओं का समाधान शाश्वत चिकित्सा पद्धति के माध्यम से किया जाता है।

जीवन संजीवनी निसर्गोपचार केंद्र का उद्देश्य वैदिक और प्राकृतिक चिकित्सा को पुनर्जीवित करना और इसे समाज में प्रसारित करना है, ताकि लोग प्राकृतिक और सुरक्षित तरीकों से स्वस्थ रह सकें। इस पद्धति के माध्यम से, रोगियों को केवल स्पर्श द्वारा ही उपचार प्रदान किया जाता है, जिससे उनके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होता है।

विशेषताएं:

  • प्राकृतिक तत्वों के संतुलन से उपचार
  • अस्थि जनित बीमारियों का स्पर्श द्वारा इलाज
  • जोड़ो का दर्द, सर्वाइकल, आर्थराइटिस, साइटिका, माइग्रेन आदि का समाधान
  • बिना दुष्प्रभाव के सुरक्षित और प्रभावी चिकित्सा
  • प्राचीन ऋषि मनीषियों के ज्ञान पर आधारित चिकित्सा पद्धति

जीवन संजीवनी निसर्गोपचार केंद्र का मुख्य उद्देश्य मानवता की सेवा करना और प्राचीन वैदिक चिकित्सा को आधुनिक युग में पुनः स्थापित करना है।